Importance of Brand Signals in Google 200+ Ranking Factors | Google 200+ Ranking Factors में Brand Signals का महत्व

Importance of Brand Signals in Google 200+ Ranking Factors | Google 200+ Ranking Factors में Brand Signals का महत्व

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका मेरे Google 200+ Ranking Factors के 9th Factor और आखिरी ब्लॉग में जिसका नाम है “Importance of Brand Signals in Google 200+ Ranking Factors | Google 200+ Ranking Factors में Brand Signals का महत्व” आज के ब्लॉग में आपको Brand Signal का महत्व बताऊंगा जिसकी मदद से आप आप अपनी वेबसाइट को रैंक करा कर एक अच्छी पोजीशन प्राप्त कर सकते हैं। 

Brand Signals में कुल 11 Points होंगे जिसे नीचे विस्तार रूप से समझाया हैं आइये देखते है – 

  • Brand Name Anchor Text (Brand Signals)

जब अन्य साइटों से प्राप्त लिंक में ब्रांड नाम anchor text के रूप में उपयोग किया जाता है तो यह एक Strong Brand Signals है।

  • Branded Searches (Brand Signals)

जब लोग Google पर अपने brand name से brand search करते हैं तो यह Google को दिखाता है कि आपकी साइट एक real brand है और फिर से एक strong brand signal है।

  • Brand + Keyword Searches (Brand Signals)

जब लोग आपके brand name के साथ एक specific keyword की खोज करते हैं, For Example “InfoTalks Digital Marketing Services”। जब लोग आपके brand name के बिना भी keyword से खोज करते हैं तो यहां Google आपको बढ़ावा दे सकता है।

  • Site Has Facebook Page and Likes (Brand Signals)

आम तौर पर Brands में FaceBook Page और लिंक होते हैं, इसलिए एक active facebook page और पसंद होने से Google रैंकिंग के लिए brand signal के रूप में भी मदद मिलती है।

  • The site has Twitter Profile with Followers (Brand Signals)

बहुत सारे followers वाले twitter profile वाले brand ranking को प्रभावित करने वाला एक brand signal है।

  • The site has a Pinterest Profile with Followers (Brand Signals)

बहुत सारे followers और views के साथ Pinterest profile वाले brand फिर से रैंकिंग को प्रभावित करने वाला एक brand signal है।

ebook ad 22

  • Official Linkedin Company Page (Brand Signals)

फिर से अगर आपके ब्रांड में एक linkedin company page है जो active है और उसके काफी followers हैं तो यह रैंकिंग को प्रभावित करने वाला एक मजबूत brand signal है।

  • Known Authorship (Brand Signals)

Feb 2013 में, Google के CEO Eric Schmidt ने यह दावा किया कि verified profiles की Google search results में fast ranking होगी और इस प्रकार अधिक क्लिक प्राप्त करने की प्रवृत्ति होती है।

  • The legitimacy of Social Media Accounts (Brand Signals)

10,000 followers और 2 पोस्ट वाले एक सोशल मीडिया अकाउंट की व्याख्या और 10,000 followers और post और interaction की एक अच्छी मात्रा के साथ दूसरे की तुलना में बहुत अलग तरीके से की जाती है। जिसके पास अच्छी मात्रा में interaction होता है, वह दूसरों की तुलना में इसे legitimacy साबित करता है। वास्तव में, Google ने यह निर्धारित करने के लिए एक पेटेंट दायर किया कि सोशल मीडिया अकाउंट असली हैं या नकली।

  • Brand Mentions on Top Stories (Brand Signals)

वास्तव में top story की साइटों पर हर समय बड़े ब्रांडों को mention किया जाता है। वास्तव में, कुछ ब्रांडों के पास पहले page पर अपनी वेबसाइट से समाचारों का feed भी होता है जो एक strong brand signal के रूप में कार्य करता है।

  • Unlinked Brand Mentions (Brand Signals)

जब किसी टॉप स्टोरी में ब्रांड्स को mention उनकी साइट से लिंक किए बिना किया जाता है, तब भी Google इसे एक समान brand signal के रूप में लेता है।

  • Brick and Mortar Location (Brand Signals)

जिन ब्रांडों ने अपने Proper office address के पते का उल्लेख किया है, उन्हें brick और mortar location कहा जाता है क्योंकि real business के offices होते हैं। यह संभव है कि कोई साइट एक बड़ा ब्रांड है या नहीं, यह निर्धारित करने के लिए Google location data के लिए fishing करता है। तो यहाँ schema markup Google के लिए आपकी साइट के प्रत्येक page से location existence को प्रमाणित करना आसान बनाता है।

निष्कर्ष 

दोस्तों आज के इस series के इस आखिरी ब्लॉग में जिसका नाम है “Importance of Brand Signals in Google 200+ Ranking Factors | Google 200+ Ranking Factors में Brand Signals का महत्व” यह पता चल गया होगा की Brand Signals का भी काफी महत्व है जो आपकी वेबसाइट की ranking को improve कर सकता है। अगर आपको और भी factors के बारे में पूरा विस्तार से जानना है तो आप मेरीGoogle 200+ Ranking FactorsSeries को पढ़ सकते हैं।

ज़रूर पढ़ें

 

Share on:

Priti is a mompreneur, blogger and digital marketer. She is a co-founder of InfoTalks. Passionate about internet marketing and love to share the same in the form of blogs.

Leave a Comment

Search Engine Marketing क्या होता है ? Ultimate power of Short Videos!😲😲 Video Marketing के बारे में जाने पूरी जानकारी 9 Ways – Earn Through Content Writing Increase Your Website By 10X